Open Ai Sora Se Paise Kaise Kamaye : Sora का use करके घर बैठे जितने चाहो उतने पैसे कमाओ

Open Ai Sora Se Paise Kaise Kamaye : अब जेनरेटिव AI का नेक्स्ट version आ चुका है जिसमे आप कोई भी text डालोगे एंड वो वीडियो बन जाएगा। इस AI का नाम है Open Ai Sora यह किस तरह से काम करता है और इससे किस तरह से आप पैसे कमा सकते है यह सब आप इस पोस्ट में डिटेल्स में जानेंगे।

Open Ai Sora Se Paise Kaise Kamaye

इस में काफी सारे फीचर्स है जिन्हे आप use कर सकते है और इससे आप पैसा भी कमा पाएंगे। इस टूल के आने के बाद यह बहुत चर्चा में और इसकी डिमांड भी बहुत ज्यादा है। आईए आपको डिटेल्स में बताते हैं कि Open Ai Sora Se Paise Kaise Kamaye .

Open Ai Sora Se Paise Kaise Kamaye : Sora का use करके घर बैठे जितने चाहो उतने पैसे कमाओ

Open Ai Sora क्या है

यह एक ऐसा टूल है, जिससे आप टेक्स्ट को वीडियो में जेनेरेट कर सकते है। उदाहरण के लिए कभी आपके मन में ये ख्याल आया की एक तितली पानी में फ्लोट कर रही हो और उसे आप एक वीडियो में कॉनवर्ट करना चाहते है। वीडियो के थ्रू देखना चाहते है तो आप सिम्पली ए आई में आप टैक्स को Describe कर सकते हो और वो AI आपको उस टेक्स्ट के बदले वीडियो में जेनेरेट करके दे देगा

सोरा इसे ओपेन ए आई ने ही बनाया है एंड हाल ही इसे रिलीज़ किया है एंड इसके रिलीज़ के बाद इंटरनेट पे तहलका समझ गया है। हर जगह इसी की बात हो रही है। ये कितना ज्यादा कैपबल टूल है एंड सच में ये टूल अवेसोम है। आप एक तरीके से यह भी कह सकते हैं कि यह बहुत ही ज्यादा विकसित टूल है क्योंकि इसके अंदर आपको काफी सारे ऐसे फीचर्स देखने को मिलने वाले हैं जो कि आपने शायद सोचें भी नहीं होंगे।

Real World

ये ए आई टूल इतना पावरफुल है की फर्स्ट जेनरेशन में कुछ ऐसा था, सेकंड जेनरेशन में इतनी इम्प्रूवमेंट हुई, लेकिन जो थर्ड जेनरेशन आया वो इतना बेहतर है, मानो ये पूरी रियल वर्ल्ड हो। ये टूल सिर्फ टैक्स से वीडियो है, जेनेरेट नहीं करेगा। ये टैक्स से वीडियो के फॉर्मॅट को भी choose करेगा की आप किस फॉर्मॅट में बनाना चाहते हो, किस एस्पेक्ट रेश्यो में बनाना चाहते हो, उस एक एक चीज़ को सेलेक्ट कर सकते हो और सिर्फ रियल वर्ल्ड को बनाना ही नहीं अगर आपका कोई रियल वर्ल्ड का वीडियो मौजूद है।

इस से 10 सेकंड का वीडियो और आप चाहते हो की वो 15 सेकंड का बन जाए या फिर छोटा बन जाए, बड़ा बन जाए। उसका स्टार्टिंग पॉइंट कहीं और से हो तो वो भी कर सकता है। वो आपके वीडियो से मैच करके उस वीडियो को कुछ ऐसे लम्बा कर देगा मानो वो 10 सेकंड का वीडियो 15 सेकंड का था। आप वीडियो को एक्सटेंड भी कर सकते हो।

Blending

आप वीडियो के सिनेरियो को भी चेंज कर सकते हो। आप वीडियो को कुछ ऐसे बना सकते हो जैसे मानो वो लूप में है। कभी नंबर एंडिंग वाला वीडियो वहीं इसमें आपको वीडियो ब्लेंडिंग का फीचर मिलता है। यानी की अगर दो अलग अलग वीडियो है एंड आप उनसे कनेक्ट करना चाहो तो आप उन दोनों वीडियो को कुछ ऐसे कनेक्ट कर पाओगे मानो वो एक ही वीडियो हो। उनकी जो ब्लेंडिंग होगी वो इतनी Awesome तरीके से होगी।

Dynamic Camera Movement

इसमें आपको डायनामिक कैमरा मूवमेंट का भी फीचर मिलता है। तो जैसे अगर आप ब्लॉग्स वगैरह करते हो तो अगर आप उस तरह का वीडियो चाहो, थोड़ा सा शक ही आए, थोड़ा सा डायनामिक मूवमेंट आए, कैमरा मूव करें तो वो सब भी आपको इसमें सेटिंग मिल जाता है। आप आसानी से अपने हिसाब से इसे चेंज कर सकते है।

even पूरा का पूरा सिमुलेशन आप इस टूल की मदद से कर सकते हो। इस में फिजिक्स का बहुत ज्यादा अच्छा ख्याल रखा गया है जो रियल वर्ल्ड को सिम्यूलेट करता है। यानी की कोई पहचान नहीं पाएगा की चीजे real है या फिर बनाई गई है।

Extra Features

किसी वीडियो से भी वीडियो बना सकता है। मानलो आपका कोई वीडियो है समर सीज़न में और आप चाहते हो वो विंटर पे हो जाए तो बस प्रॉम्प डालो एंड ए आई समर को विंटर में बदल देगा और वीडियो देखने में ऐसा लगेगा मानो रियल बहुत से वीडियो एडिटर्स की जॉब जाने वाली है तो ये जो सोरा है ये एक मैक्स जेनरेशन टूल निकल करके आया है जो आपके बहुत सारे काम कर देगा।

आपको बिलकुल बहुत ज्यादा रीसोर्सेस की जरूरत नहीं होगी। आपको महंगे इक्विपमेंट्स की जरूरत नहीं होगी। आपको अलग अलग लोगों की जरूरत नहीं होगी, जो अलग अलग आइडियास प्रोड्यूस करें। आप चाहो तो अपने मन के आइडियास को सामने पूरी तरह से व्यक्त कर सकते हो, वो आपके सामने ला करके रख देगा।

Availability

ये जो टूल हैं, सोरा के अभी पब्लिकली अवेलेबल नहीं कराई गई हैं। इसके एग्ज़ैम्पल दिखाए गए हैं। इसकी कैपेबिलिटीज दिखाई गई हैं। इसका वर्किंग मेथॅड हर एक चीज़ बताया गया हैं।

अभी इनसे पब्लिकिटी अवेलेबल करने में थोड़ा टाइम लगेगा जब ये टूल और भी ज्यादा कैपेबल हो जायेगा और भी ज्यादा बेहतर हो जायेगा तो Chat gpt की तरह इसे भी पब्लिक कर दिया जायेगा लेकिन पॉसिबिलिटी हैं की इतना शानदार tool फ्री में तो मह मिलेगा। इस के लिए हो सकता है आपको सब्सक्रिप्शन लेना पड़े।

Open Ai Sora Se Paise Kaise Kamaye

इसके मार्केट में आने के बाद आप इसे पैसे भी कमा सकते हैं क्योंकि इसके अंदर इतने सारे फीचर्स हैं जिसके बाद आप इसके फीचर्स को काम में लेकर लोगों के लिए काम कर सकते हैं और इसके बदले में अच्छा खासा पैसा कमा सकते है।

अगर आपको यह जानकारी Open Ai Sora Se Paise Kaise Kamaye अच्छी लगी है तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ में शेयर करें ताकि उन्हें भी इसके बारे में पता चल सके। इसके साथ ही आप अपने सुझाव है। अपने प्रश्न हमें कमेंट करके बता सकते हैं।

Read more

Leave a Comment