Online Paise Kaise Kamaye : घर बैठे बिना इंवेस्टमेंट 1 hour काम करके $ 300 तक कमाएं , जानें डिटेल्स में

Online Paise Kaise Kamaye : अगर आप भी घर बैठे बिना इनवेस्टमेंट पैसे कमाना चाहते है तो इस पोस्ट में आपको डिटेल्स में बताया जाएगा । आप हर दिन डॉलर्स में कमाई कर सकते है।

Online Paise Kaise Kamaye

इस पोस्ट के अंदर आपको चार ऐसी ऐप्स और वेबसाइट्स के बारे में बताने वाले है। जिनपे आप दिन का एक डेढ़ घंटा काम करके जबरदस्त पैसे कमा सकते हैं। अगर आप कोई ऐसे इंसान हैं जो कहीं पे जॉब कर रहे हैं, आपका ऑलरेडी कोई बिज़नेस है, आप पढ़ रहे हैं? हॉउस वाइफ है, रिटायर है और आपके पास दिन में रोजाना एक 2 घंटे का टाइम होता है आप इन में से किसी भी ऑप्शन का इस्तेमाल करके अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं।

1) Prime Opinion

सबसे पहला प्लेटफार्म है प्राइम ओपिनियन जैसा की नाम से ही पता चलता है की यहाँ पे आपको अपना ओपिनियन देना होगा जिसके बदले में आपको पैसे मिलेंगे। तो आप यूं समझ लीजिए जब इस प्लेटफार्म के ऊपर आप अपना अकाउन्ट क्रियेट कर लेंगे तो यहाँ पे आपको Multiple सर्वे मिलते है। आपका क्या ओपिनियन है? आपका क्या फीड्बैक है वो सिम्पली आपको यहाँ पे देना होता है जिसके बदले में पैसे मिलते है।

Online Paise Kaise Kamaye : घर बैठे बिना इंवेस्टमेंट 1 hour काम करके $ 300 तक कमाएं , जानें डिटेल्स में


अब ये जो प्लेटफार्म है ये इंडियन प्लेटफार्म नहीं है। ये इंटरनेशनल प्लेटफार्म है तो यहाँ पे जो भी आपको पैसे मिलने वाले है वो डॉलर्स में मिलेंगे और उन पैसों को आप Paypal के थ्रू अपने अकाउन्ट के अंदर ले पाएंगे। यहाँ पे इतना पोटेंशिअल है की एक सर्वे कंप्लीट करने का आपको यहाँ पे $5 तक मिल सकता है। इसके अलावा एक और चीज़ क्लियर कर देंगे की यहाँ पे आपको डाइरेक्टली डॉलर नहीं मिलते हैं यहाँ पे हर सर्वे कंप्लीट करने के आपको पॉइंट्स मिलते हैं तो उन पॉइंट्स को आप कॉनवर्ट कर सकते हो।

2) Rewards1.com

यहां पे आपको अर्निंग करने का कोई एक तरीका नहीं मिलेगा बल्कि आप 10 तरीके से पैसे कमा सकते हैं। देखिए सबसे पहला तरीका होता है आप सर्वे में पार्टिसिपेट करते हैं, जिसके बदले में आपको पैसे मिलेंगे। दूसरा तरीका होता है यहाँ पे ऑफर वाल्स होती है तो जो भी ब्रांड्स होते हैं उनसे रिलेटेड कुछ ना कुछ ऑफर्स होते हैं तो उन ऑफर में आपको कुछ टास्क दिया जाता है करने के लिए वो टास्क आपको कंप्लीट करना होता है जिसके बदले में आपको पैसे मिलते हैं।


इसके अलावा यहाँ पे आप वीडियो देख कर पैसे कमा सकते हैं। चौथा तरीका एक गेम खेल के पैसे कमा सकते हैं। यहाँ पर रेफर करके भी पैसे कमा सकते हैं। और भी कई सारे तरीके हैं अब आपको Online Paise Kaise Kamaye के बारे में नहीं सोचना पड़ेगा। इस प्लेटफार्म पे आप पैसे कमा पाएंगे। वैसे मैं आपको बता देता हूँ ये इंडियन प्लेटफार्म नहीं है। ये एक इंटरनेशनल प्लेटफार्म है तो यहाँ पे आपकी जो भी एअर्निंग होने वाली है वो डॉलर्स में होने वाली है।

3) Pawns.app

आप अपना इंटरनेट का डेटा सेल करके पैसे कमा सकते हैं। इस प्लेटफार्म के ऊपर आपको एक ऐसा ऑप्शन मिलता है कि आपको सिम्पली क्या करना होगा। अगर आप मोबाइल में यूज़ करें तो इनकी ऐप्लिकेशॅन को Download कर लेना। अगर आप उन्हें लैपटॉप या डेस्कटॉप में यूज़ कर रहे हैं तो इनके सॉफ्टवेयर को Download कर लेना है और उसे बैकग्राउंड में रन रखना है।

Online Paise Kaise Kamaye


अब जो ऐप्लिकेशॅन होगी आपके मोबाइल के अंदर या आपका जो डेस्कटॉप होगा उसके अंदर जो इंटरनेट होगा उस डेटा को यूज़ करेगी और उसके बदले में आपको पैसे मिलेंगे? अब कितने पैसे मिलते हैं वो भी मैं आपको बता देता हूँ। देखिए ऑन एन एवरेज एक जी बी डेटा अगर ये यूज़ करते हैं तो आपको 0.2 डॉलर देते हैं। जीसको अगर आप इंडियन रूपीस में कॉनवर्ट करेंगे तो लगभग ₹16 होते हैं। मतलब 200 अगर आपने पांच जी बी डेटा शेयर कर दिया तो आपको $1 मिलेगा और 25 जी बी कर दिया तो आपको $5 मिल जाएंगे और यहाँ पे मिनिमम विथड्रावल का जो रेक्विरेमेंट है वो भी $5 का ही है।

4) Opinion Word

Online Paise Kaise Kamaye में चौथा प्लेटफार्म है ओपिनियन वर्ड देखिए दोस्तों नाम से ही पता चल रहा है। यहाँ पे भी आपको अपना ओपिनियन देना होगा। सर्वे मिलेंगे जिनमें पार्टिसिपेट करना होगा।इसके बदले में पैसे मिलेंगे। लेकिन दोस्तों ये जो प्लेटफार्म है इनकी ऐप्लिकेशॅन गूगल प्ले स्टोर में अवेलेबल नहीं है। सो अगर आपको पैसे कमाने है तो इनकी वेबसाइट पे जाके सबसे पहले आपको अकाउन्ट क्रियेट करना होगा और वहाँ पे जो सर्वे मिलेंगे उनमे आपको पार्टिसिपेट करना होगा।


इन्होंने अपनी वेबसाइट के ऊपर क्लियरली लिखा हुआ है की आपको एग्ज़ैक्ट्ली क्या करना होगा? देखिये जभी भी कोई कंपनी नया प्रॉडक्ट लॉन्च करती है, कोई ऐप्लिकेशॅन लॉन्च करती है, वेबसाइट लॉन्च करती है तो वो सारी चीजें आपको दी जाती है टेस्ट करने के लिए सो आपको सबसे पहले चेक कर लेना, सारी चीजें अच्छे से काम कर रही है, नहीं कर रही है। फिर आपका क्या ओपिनियन है? क्या फीड्बैक है वो इनके साथ शेयर करना होता है जिसके बदले में आपको पैसे मिलते है।

आपको आपके प्रश्न Online Paise Kaise Kamaye का जवाब मिल गया होगा। आपको यह जानकारी अच्छी लगी तो अपने दोस्तो के साथ भी इस जरूर शेयर करें। अपने सुझाव हमें कॉमेंट करके बताएं ।

Read more

Leave a Comment