Google Discover Se Traffic Kaise Laye 2024: इन ट्रिक्स को फॉलो कर अब लाए अनलिमिटेड ट्रैफिक और कमाएं महीने के लाखो

Google Discover Se Traffic Kaise Laye : अगर आप ब्लॉगिंग से पैसे कमाना चाहते हो तो आपको अपनी वेबसाइट और कॉन्टेंट को गूगल डिस्कवर के लिए ऑप्टिमाइज़ करना चाहिए। इस से आपको अनलिमिटेड ट्रैफिक मिल सकता है।

Google Discover Se Traffic Kaise Laye

आज के इस पोस्ट में आप जानेंगे कि कैसे आप केवल 7 स्टेप्स में अपनी वेबसाइट और कॉन्टेंट को गूगल डिस्कवर के लिए ऑप्टिमाइज़ कर सकते हो और गूगल डिस्कवर मैं अपने ब्लॉग पोस्ट को फीचर कर सकते हो। वहाँ से जो ट्रैफिक मिलेगी आप गूगल ऐडसेंस का इस्तेमाल करके उस ट्रैफिक को मॉनेटाइज कर सकते हो।

Google Discover Se Traffic Kaise Laye 2024: इन ट्रिक्स को फॉलो कर अब लाए अनलिमिटेड ट्रैफिक और कमाएं महीने के लाखो

Niche सिलेक्ट करें

सबसे पहले तो देखो आपको ना यहाँ पे Niche सिलैक्ट करना है। जो आपका गूगल डिस्कवर वाला Niche होगा।

Focus Content

दूसरे Step में आपको फोकस कॉन्टेंट यानी की एक स्पेसिफिक कॉन्टेंट पर काम करना है जैसे की गोल्ड प्राइस हो गया, बाइक हो गया, कार हो गया इन्टरटेनमेंट से रिलेटेड कॉन्टेन्ट हो गया, Tech हो गया, गैजेट्स हो गया ये सारे कॉन्टेन्ट बेसिकली आपकी उस मल्टी Site पे जानी चाहिए, तभी आपका जो है यहाँ पे गूगल डिस्क अवर में आपका आर्टिकल वगैरह जायेगा।

Lara Push

यह push notifications देने का काम करता है। यह आपके पोस्ट डालने के बाद आपके सभी यूजर्स या सब्सक्राइबर्स को एक नोटोफिकेशन भेजता है। जिस से इंस्टेंट ट्रैफिक मिलता है। इस से यह डिस्कवर में चली जाती है। यह वैसे paid Tool है लेकिन इस से काफी अच्छा फायदा आपको होगा।

Daily Post

आपको डेली पांच से सात पोस्ट चार से पांच पोस्ट एटलिस्ट आपको लिखना चाहिए अगर आप डिस्कवर में आना चाहते हो। अब पांच सात पोस्ट इसलिए लिखने के लिए बोल रहे हैं क्योंकि देखो 24 घंटे 48 घंटे गूगल डिस्कवर में हमारी पोस्ट रहती है और उसके बाद उसका ट्रैफिक डाउन हो जाता है तो उसके बाद जो है पांच सात पोस्ट आते रहते हैं लगातार तो क्या होता है ना, हमारा जो ट्रैफिक रहता है वो मेनटेन रहता है और हमें अर्निंग होती है।

Web Stories

अगर आप वेब स्टोरीज़ क्रिएट करते हो तब भी आप गूगल डिस्कवर में आ सकते हो और गूगल में भी स्टोरीज की आप लोग क्रिएट करके बहुत सारा पैसा कमाए हैं।

Create Group

आप टेलीग्राम चैनल बनाओ भाई वॉट्सऐप चैनल बनाओ वॉट्सऐप चैनल आज कल आ चूके हैं टेलीग्राम चैनल बहुत पहले से चल रहे हैं। यहाँ से भी अगर आप अपने सब्सक्राइबर कलेक्ट करो। इनके अंदर उस पोस्ट का लिंक डाल दो तो यहाँ से भी ट्रैफिक आएगा और आप यहाँ से ट्रैफिक आने की वजह से भी आपके जो पोस्ट होंगे वो गूगल डिस्कवर में जाएंगे।

Clickable Title

Clickable टाइटल होना चाहिए आपका अगर आप क्लिक एबल टाइटल नहीं रखते हो ना तो प्रॉब्लम होगी। अच्छा टाइटल होना चाहिए ताकि बंदा आये तो क्लिक करें करें और आप का कॉन्टेंट देखें । इमेज साइज भी आपको अच्छा रखना है और इमेज क्वालिटी वाली और थोड़ी attractive होनी चाहिए ताकि यह लोगो को अपनी तरफ अट्रैक्ट कर सके और वो इस पर क्लिक करे।

मुझे उम्मीद है की आपको Google Discover Se Traffic Kaise Laye से जुड़े सभी सवालों का जवाब मिल गया होगा। अगर Google Discover से जुडी यह जानकारी आपको अच्छी लगी हो तो अपने दोस्तो के साथ भी इसे जरूर शेयर करे। वहीं अगर आप के इस से जुड़े कोई भी प्रश्न या कोई राय है तो आप हमें कॉमेंट करके पूछ सकते है।

Read More

Leave a Comment