(24 घंटे में) Adsense Approval कैसे ले 2024 | Google Adsense Approval kaise kare (8 Tips)

दोस्तों आज हम आपके सामने एक बहुत ही जरूरी और उपयोगी कॉन्टेंट लेकर आए हैं यह कांटेक्ट बहुत जरूरी है जो लोग ब्लॉक लिखते हैं उन सब के लिए यह कांटेक्ट बहुत जरूरी है जो इस फोन में हम आपको आज बताने जा रहे हैं कि गूगल adsense  के लिए आपको कैसे अप्रूवल मिल सकता है और (24 घंटे में) Adsense Approval कैसे ले, जानने से पहले इसके लिए कुछ सर्ते होती है जिन शर्तों का पालन अगर आप सही तरीके से करते हो तो आपको ऐडसेंस अप्रूवल में ज्यादा समय नहीं लगेगा जल्द से जल्द आपको गूगल ऐडसेंस मिल जाएगा।

बहुत से लोग कैसे हैं जो बार-बार गूगल अप्रूवल के लिए ट्राई करते हैं लेकिन ट्राई करने पर भी उन्हें गूगल ऐडसेंस में अप्रूवल नहीं मिलता है तो आज हम इस पोस्ट के माध्यम से आपको बताते हैं कि आप को गूगल ऐडसेंस मैं कैसे अप्रूवल मिलेगा।

अगर आप ऑनलाइन अर्निंग करना चाहते हैं तो इसके लिए गूगल ऐडसेंस सबसे अच्छा तरीका है लेकिन इसके लिए आपके पास गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल होना जरूरी है क्योंकि अगर आपके पास गूगल अप्रूवल होगा तो आप अपने ब्लॉग पर ऐडसेंस ads को लगाकर ऑनलाइन कमाई कर सकते हैं।

आजकल जो नई ब्रदर है वे सोचते हैं कि गूगल ऐडसेंस में अकाउंट अप्रूव हो जाएगा तो वे जल्द से जल्द बहुत अधिक मात्रा में पैसे कमाने लगेंगे लेकिन यह जितना आसान लगता है इतना आसान नहीं है क्योंकि अगर आप एक सफल ब्लॉगर बनना चाहते हैं तो इसके लिए आपको धैर्य की जरूरत है आपको धैर्य रखना पड़ेगा।

(24 घंटे में) Adsense Approval कैसे ले

हम आपको ब्लॉक के माध्यम से बताने जा रहे हैं कि वे कौन सी शर्तें हैं जिनको अप्लाई करने से आपको 24 घंटे में ही ऐडसेंस अप्रूवल जल्दी मिल जाएगा और आप जो गलती कर रहे हैं उनका भी पता चल जाएगा। हम आपको सभी शर्ते बताने जा रहे हैं जिनका पालन अगर आप सही से करते है और फिर ब्लॉग या वेबसाइट को भेजते हैं तो आपको गूगल ऐडसेंस अप्रूवल जल्द ही मिल जाएगा।

(24 घंटे में) Adsense Approval कैसे ले 2023 | Google Adsense Approval kaise kare 8 Tips

1. यूजर ऐडसेंस ब्लॉग फ्रेंडली थीम का प्रयोग करें-

आप जब भी कोई ब्लॉक लिखते हैं या जो भी थीम आप अपनी वेबसाइट के लिए उपयोग कर रहे हैं तो आपको यह जान लेना होगा कि kya वह यूजर फ्रेंडली है या नहीं है यह जान लेने के बाद ही आप ऐडसेंस के लिए अप्लाई करें। आपको इस प्रकार की थीम का उपयोग करना होगा जो ज्यादा पॉपुलर हो और जिसे ज्यादा से ज्यादा लोग यूज़ करते हैं

आप अपने हिसाब से किसी भी प्रकार से नया थीम ना लें अगर आप कोई भी नया थीम लेते हैं तो गूगल web master tool में बहुत से error को आपको फेस करना पड़ेगा। अगर आप जल्द से जल्द गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल चाहते हैं तो इसके लिए आपको जेनरेटिप्रेस थीम (generatepress theme) का उपयोग करना पड़ेगा।

2. ब्लॉग के लिए जरूरी पेजेस बनाएं-

आपको अपने वेबसाइट और ब्लॉग में contact us ,about us,privecy policy,disclaimer,terms &condition जैसे जरूरी pages  बना लेनी चाहिए जिससे आपको एक बार में ही ऐडसेंस अप्रूवल मिल जाएगा। आप जो ब्लॉक लिख रहे हैं वह किस टॉपिक पर है और उसमें अपना लिविंग एड्रेस जरूर डालें और अब आउट पेज में अपने ब्लॉग से संबंधित जितनी भी जानकारियां हैं वह सही-सही डालें अगर आप ऐसा करते हैं तो गूगल टीम को आपके ब्लॉक पर ज्यादा भरोसा मिलेगा और साथ ही एक ऐसा फॉर्म बनाएं जिस पर जाकर यूजर आसानी से आपको संपर्क कर सकें।

3. डोमेन की उम्र 1 महीने से ज्यादा हो-

गूगल ऐडसेंस के लिए मैंने आपको जितने भी नियम बताए हैं उनमें से एक नियम यह भी है कि आप जिस भी डोमेन का प्रयोग अपने ब्लॉक में कर रहे हैं उसकी उम्र 1 महीने से ज्यादा हो, अगर आपका ब्लॉग ब्लॉगर पर है तो इसके लिए आपको 5 महीने बाद अप्लाई करना है और यदि वह वर्ल्ड प्रेस पर है तो कम से कम 1 महीने से ऊपर होने के बाद आप कभी भी ऐडसेंस के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

4. यूनिक और हाई क्वालिटी लेख पब्लिश करें-

जब भी आप किसी भी टॉपिक को लेकर ब्लॉक लिखते हैं तो उसे सीरियस समझ कर लिखें और जब भी आप कोई भी कांटेक्ट लिखते हैं तो उसे हाई क्वालिटी का रखें आप अपने ब्लॉग में जिस भी टॉपिक को लेकर लिख रहे हैं उसे कहीं से भी कॉपी ना करें और जब भी आप अप्रूवल कर रहे हैं तो अपने द्वारा लिखा हुआ पोस्ट को plagiarism चेक जरूर कर ले।

5. illegal contant ना लिखें-

जब आप ब्लॉक लिखते हैं तो अपने पोस्ट या ब्लॉक से रिलेटेड ही कांटेक्ट देखें कोई भी ऐसा गलत कांटेक्ट ना लिखें या कोई भी ऐसा कॉन्टेंट अपनी वेबसाइट पर पब्लिश ना करें जिससे आपको ऐडसेंस अप्रूवल ना मिले hacking,runmy contant,gambling इस प्रकार के पोस्ट को पब्लिश करने से बचें यदि आप एक ही टॉपिक को लेकर जो 1500 शब्दों का हो अगर आप 40 दिनों तक पब्लिश करके गूगल ऐडसेंस अप्रूवल के लिए भेजते हैं तो आपको गूगल अप्रूवल जल्द से जल्द मिल जाएगा।

6. किसी अन्य ऐड नेटवर्क का उपयोग ना करें-

अगर आप चाहते हैं कि आपको जल्द से जल्द ऐडसेंस अप्रूवल मिल जाए तो इसके लिए आपको किसी भी तरह की ऐड नेटवर्क एफिलिएट बैनर या किसी प्रकार की लिंक को अपने ब्लॉग पर नहीं लगाना है क्योंकि यदि आप ऐसा करते हैं तो आपकी ब्लॉक के लिए यह खतरे की निशानी है इसलिए जब तक आप को ऐडसेंस अप्रूवल नहीं मिलता है तब तक अपने ब्लॉग पर किसी अन्य ऐड नेटवर्क का टेस्ट किसी भी तरह से ना करें। फिर भी आप चाहते हैं कि आप अपने ब्लॉग में गूगल ऐडसेंस ऐड लगाना चाहते हैं तो इसके लिए आप इंतजार करें जब तक आपको गूगल ऐडसेंस अप्रूवल ना मिले जाए।

7. फेक और स्पैम traffic लेने से बचें-

जब भी आप गूगल ऐडसेंस के लिए जाते हैं तो इसके लिए आपको किसी भी प्रकार के ट्रैफिक की जरूरत नहीं होती है बस आपको इतना करना है कि अपने ब्लॉग से जुड़े किसी भी प्लेटफार्म यानी फेसबुक टि्वटर पर प्रोफाइल जरूर बनाएं साथ ही ऑर्गेनिक ट्रेफिक लाने पर ज्यादा ध्यान दें किसी भी अन्य बेकार की वेबसाइट से traffic ना ले।

8. अपने ब्लॉग पर एसएसएल सर्टिफिकेट का प्रयोग जरूर करें-

अगर आप चाहते हैं कि आपको ऐडसेंस अप्रूवल बहुत ही आसानी से मिल जाए तो इसके लिए आपको अपनी वेबसाइट या ब्लॉग में एसएसएल सर्टिफिकेट का उपयोग करना होगा जिससे गूगल सर्च इंजन और यूजर दोनों का ट्रस्ट बढ़ेगा जिससे आपको ऐडसेंस अप्रूवल मिलने में आसानी होगी। अगर आप ऐसे से का उपयोग करते हैं तो इससे आपकी वेबसाइट किसी भी बैंकिंग पेमेंट को एक्सेप्ट कर सकेगी और किसी भी प्रकार के पैकिंग से आप बच सकते हैं।

कुछ tips जिनकी सहायता से आपको ऐडसेंस अकाउंट अप्रूवल लेने में काफी आसानी मिलेगी।

* आपकी पोस्ट की संख्या कम से कम 30 हो इसके बाद ही गूगल ऐडसेंस के लिए अप्लाई करें।

* जिस भी टीम का प्रयोग करें वह सिंपल और यूजर फ्रेंडली हो जैसे generatepress

* फास्ट एवं सही वेब होस्टिंग का प्रयोग करें जैसे-cloudways

* ऐडसेंस के लिए बढ़िया एवं यूनिक पार्टिकल को पब्लिश करें जिसके शब्द की संख्या कम से कम 1500 शब्द हो।

* शहीदों में को चुने और अच्छे डोमेन प्रोवाइडर से खरीदें।

* पेंशन अप्लाई करने के बाद भी लगातार पोस्ट पब्लिश करते रहें।

* किसी भी प्रकार के ट्रैफिक की चिंता ना करें क्योंकि बिना किसी यूज़र के भी आपको ऐडसेंस अकाउंट अप्रूव हो सकता है।

* मोबाइल फ्रेंडली डिजाइन और इमेज को अपनी वेबसाइट में रखें।

* गूगल सर्च कंसोल में आए सभी पीर और को फिक्स जरूर कर ले उसके बाद ही गूगल ऐडसेंस के लिए अप्लाई करें।

निष्कर्ष :

मेरे द्वारा बताई गई सभी टिप्स को अगर आप सही तरीके से फॉलो करते हैं तो आपको गूगल ऐडसेंस अप्रूवल में किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं आएगी क्योंकि आज नहीं तो कल आपको गूगल ऐडसेंस अप्रूवल मिल ही जाएगा इसके लिए आपको थोड़ा सा धैर्य रखना होगा और अपने ब्लॉग पर काम करते रहना होगा।

Google Adsense से जुड़े कुछ सवाल एवं उनके जवाब :

गूगल एडसेंस कितने दिन में मिलता है?

अगर आपका ब्लॉग google adsense की पालिसी को फॉलो करता है और सब कुछ ok है तब आपको 24 घंटे से लेकर 7 दिनों के अन्दर अप्रूवल मिल जाता है

एडसेंस का अप्रूवल मिलने में कितना समय लगता है?

अगर आपका ब्लॉग google adsense की पालिसी को फॉलो करता है और सब कुछ ok है तब आपको 24 घंटे से लेकर 7 दिनों के अन्दर अप्रूवल मिल जाता है

गूगल ऐडसेंस से क्या होता है?

अगर आपके पास ब्लॉग/वेबसाइट या youtube चैनल है तब आप उसे मोनेटाइज करवाने के लिए गूगल ऐडसेंस की आवश्यकता होती है जिससे आपकी कमाई गूगल ऐडसेंस द्वारा होती है उम्मीद है आप समझ गए होंगे

इन्हें भी पड़े :

3 thoughts on “(24 घंटे में) Adsense Approval कैसे ले 2024 | Google Adsense Approval kaise kare (8 Tips)”

Leave a Comment