Freelancing se paise kaise kamaye : फ्रीलांसिंग से हर दिन ₹2000 तक कमाएं , जानें डिटेल्स में

Freelancing se paise kaise kamaye : क्या आप एक ऐसे Feeelance स्किल की तलाश में हो जिसे सीखना सरल हो। मार्केट में कॉम्पिटिशन भी कम हो और जिसके लिए चार्ज भी ज्यादा किया जा सके। फिर बिल्कुल सही जगह आए हो क्योंकि इस पोस्ट में आपको बताएंगे की कौनसा ऐसा स्किल है जिसकी बहुत ज्यादा जरूरत हर बिज़नेस को है, लेकिन सर्विस देने वाले बहुत कम है।

Freelancing se paise kaise kamaye

आइए अब आपको बताते है की इसे कैसे सीखना है? कैसे क्लाइंट्स मिलेंगे Freelancing se paise kaise kamaye वो भी बहुत ही अच्छा, इसके लिए इस पोस्ट को पूरा पढ़ें।

Google Ads

Google Ads काफी अच्छी सर्विस है इस सर्विस के लिए आपको स्टार्टिंग में ही काफी अच्छे पैसे मिलेंगे। बाकी टाइम के साथ आप पर प्रोजेक्ट 80 हजार तक चार्ज कर सकते हो। आप जान के हैरान होंगे कि पूरी दुनिया में मिलियन से भी ज्यादा अड्वर्टाइज़ गूगल अड्स यूज़ करते हैं। मतलब डिमांड ज्यादा और सप्लाई कम।

इसीलिए ये सही समय है ऑपर्च्युनिटी ग्रैब करने का देखो बिज़नेस ग्रो करने का one of the most पावरफुल टूल है Ads और जितने भी Ads सर्विसेज हैं। उनमें से सबसे पावरफुल और पॉपुलर है गूगल Ads क्योंकि ये आपको कीवर्ड रिसर्च , ऑडिएंस customize करने की facility देता है और इनका प्राइसिंग भी काफी रीज़नेबल है।

अब देखो ऐड रन ऐसे ही नहीं किया जाता। अगर बिना सोचे समझे ऑडिएंस और कीवर्ड रिसर्च किए बिना पूरा पैसा लगा देंगे तो Satisfy रिटर्न नहीं मिलेगा। कौन से कीवर्ड पे सबसे ज्यादा सर्च वॉल्यूम है, किस पे कॉम्पिटिशन कम है, पोटेंशिअल कस्टमर कहाँ से है और ऑदर डेमोग्राफिक डिटेल्स ये सब मैनेज करना पड़ता है।

इसके अलावा जब एक गूगल ऐड कैंपेन रन किया जाता है, उसके परफॉरमेंस को मॉनिटर भी करना पड़ता है और उसके हिसाब से कस्टमाइज़ेशन करना पड़ता है।इन सब काम को करने के लिए गूगल Ad स्पेशलिस्ट को Hire किया जाता है और अच्छी सैलरी भी दी जाती है तो ये डेफिनिट्ली एक बहुत अच्छा फ्रीलॅनसिंग सर्विस ऑप्शन बन सकता है।

कितने टाइम में सीखें

अब आप जान ना चाहते है की कितने टाइम में सीखें ? तो इसका ऑसर है एक से दो वीक अगर आप पर डे दो से चार घंटा डेडिकेट करते हो तो एक से दो हफ्ते में गूगल अड्स का बेसिक सीख जाओगे, जिससे आप काम करना है तो स्टार्ट कर सकते हो। लेकिन समय के साथ आपको अपनी स्किल को भी पोलिश करते जाना पड़ेगा। वैसे गूगल ऐड स्पेशलिस्ट बनने के लिए आपको कीवर्ड रिसर्च पी पी सी ऐड टारगेटिंग, कैंपेन, रनिंग एंड मनेजमेंट ए आई पावर ऐड कैंपेन, एनालिसिस ये सब स्क्वायर सीखने पड़ेंगे।

कोर्स कहां मिलेंगे

10 स्किल्स को सीखने के Freelancing se paise kaise kamaye इस के लिए बेस्ट कोर्सस कहाँ मिलेंगे? तो पहला कोर्स अवेलेबल है Mind Luster पे इस प्लेटफार्म पे 3,00,000 से भी ज्यादा कोर्सस अवेलेबल है और आप जो भी स्किल सीखना चाहते हो, ऑलमोस्ट सब इस पे अवेलेबल है। यहाँ पर्टिकुलर टॉपिक के ऊपर यूट्यूब पे अवेलेबल बेस्ट कोर्सस लिस्ट किए गए है। लेकिन यहाँ से कोर्स एनरोल करने पे आपको एक अडिशनल बेनिफिट मिलेगा। यूट्यूब पे कोर्स कंप्लीट करने से आपको सर्टिफिकेट नहीं मिलता था, लेकिन यहाँ से आपको कोर्स कंप्लीशन सर्टिफिकेट दिया जाएगा और वो भी फ्री में।

Read also –घर बैठे करे फ्री में करें मोटी कमाई , कमाएं 7000₹ से भी ज्यादा

गूगल ऐड सीखने के लिए आप इस कोर्स को एनरोल कर सकते हो। इस कोर्स में टोटल 19 फोर लेसनस है और यहाँ आपको गूगल अड्स बिगिनर टु अडवांस लेवल तक सिखाया जाएगा। कोर्स को एनरोल करने के लिए आपको बस यहाँ पे साइन अप को लेना है और उसके बाद आप लेस्सेंस देख सकते हो।

2) दूसरा कोर्स बहुत स्पेशल है क्योंकि ये गूगल की तरफ से है। ये कोर्सस स्किल्स शॉप के वेबसाइट पे अवेलेबल है। देखो यहाँ ऑल टाइप ऑफ़ अड्वर्टाइज़र्स के लिए कोर्सस अवेलेबल है। आपको रेगुलर ऐड रन करने से ए आई पावर ऐड रन करने तक सारे स्किल्स सिखाए जाएंगे। आपको बस यहाँ साइन अप करना है और किसी भी कोर्स पे क्लिक करना है। फिर गेट स्टार्टेड पे क्लिक करके आप कोर्स कॅन्टेंट चेक कर सकते हो।

3) ऑलराइट तीसरा कोर्स से कोर्स सेलर की तरफ से गूगल Ads फॉर बिगिनर्स ये 2 घंटे का पूरा प्रैक्टिकल कोर्स है। इस कोर्स के खत्म होने तक आपको पी पी सी अड्वर्टाइज़िंग डिजिटल मार्केटिंग etc स्किल सिखाए जाएंगे।

Fiverr

आपने अब तक सब सीख लिया अब बारी आती है earn करने की, तो इसके लिए अब fiverr , Upwork जैसे प्लेटफार्म पे क्लाइंट ढूंढ सकते हो या पोटेंशिअल कस्टमर्स को ईमेल कर सकते हो। आपको सबसे पहले छोटे बिज़नेस को टारगेट करना है और पहले पहले थोड़े कम रेट में काम करना है। आसानी से आपको काम मिलता जायेगा एंड आप आसानी से अच्छा खासा पैसा कमाना शुरू कर सकते है।

मुझे उम्मीद है आपको आपके प्रश्न Freelancing se paise kaise kamaye का जवाब मिल गया होगा। इसके साथ ही अगर आपका कोई सवाल है तो आप हमसे कमेंट करके पूछ सकते हैं। यह जानकारी आप अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें ताकि उन्हें भी इसके बारे में पता चल सके।

Read more

Leave a Comment