Best Courses To Earn Money : ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए टॉप Best Course, Salary 8 लाख तक

Best Courses To Earn Money : अगर आप भी बेस्ट कोर्सेज की तलाश में है तो हम आपको बताते है की किस तरह से और किन कोर्सेज से आप कितना कमा सकते है।

Best Courses To Earn Money

अगर आप भी सोच रहे है की कोई कोर्स तो करना है, पर ये नहीं पता की कौनसा कोर्स करें? ऐसा कौनसा कोर्स है, जिससे करते ही हमें नौकरी मिल जाएगी? तो आज हम आपको बताने वाले हैं कुछ ऐसे कोर्सेज जो आजकल बहुत डिमॅंड में हैं और जिन्हें करके आपको एक अच्छे खासे पैसों की नौकरी मिल जाएगी।

Full Stack Developer

पहला कोर्स है फुल स्टैक डेवलपर का। अगर आप ये कोर्स कर लेते हैं तो आप सीख पाएंगे यूज़र इंटरफेस, डेटा, बेस टैक्स, बिज़नेस, लॉजिक वगैरह वगैरह। ये सब टर्म्स भी आप सीख जाएंगे। आप ये कोर्स आराम से ऑनलाइन कर सकते है।

Best Courses To Earn Money : ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए टॉप Best Course, Salary 8 लाख तक

कुछ के नाम हम आपको बता देते है जैसे आई बी एम फुल स्टैक्स सॉफ्टवेयर डेवलपर, प्रोफेशनल सर्टिफिकेट नॉलेज का पे, आफ्टर प्लेसमेंट, फुल स्टैक डेवलपर ट्रेनिंग प्रोग्राम, etc . फुल स्टैक डेवलपर की ऑन एन एवरेज छह से 7,00,000 पर ईयर की नौकरी कोर्स करते ही लग जाती है।

Data Science

ग्रेजुएशन के तुरंत बाद आप डेटा साइंस का कोर्स कर सकते हैं। इस कोर्स को अभी तक 21 फीसदी का बेस्ट कोर्स माना गया है। आप नॉलेज है.कॉम पर जाकर डेटा साइंस के तमाम कोर्सस देख सकते हैं। आप ये कोर्स करके अड्मिनिस्ट्रेटर डेटा साइंटिस्ट, एनालिटिक्स, आर्किटेक्ट और बिज़नेस मैनेजर की पोज़ीशन पर भी काम कर सकते हैं जहाँ आपको काम करना होगा।

Cloud Computing

अगला कोर्स जो आप कर सकते हैं वो है क्लाउड कंप्यूटिंग का क्लाउड कंप्यूटिंग कंप्यूटर साइंस की ही एक ब्रांच है जहाँ इंटरनेट पर मौजूद डेटा को स्टोरेज प्रोसेसिंग और मनेजमेंट का काम होता है। क्लाउड कंप्यूटिंग की मदद से आप कहीं भी डेटा स्टोर और कहीं से भी निकाल सकते हैं। क्लाउड कंप्यूटिंग को आई टी बेस सभी कंपनियां अपना रही हैं।


इसको डेवलॅप और मैनेज करने की स्किल आजकल बहुत डिमॅंड में हैं। ये कोर्स करके आपको सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया में कहीं भी नौकरी मिल सकती हैं। आप कोरशुरा की इस लिंक पर जाकर ऑनलाइन क्लाउड कंप्यूटिंग सीखने के अलग अलग ऑप्शन्ज़ देख सकते हैं। क्लाउड कंप्यूटिंग करने के बाद आपको सात से 8,00,000 सालाना की नौकरी आराम से मिल सकते है।

Business Analytics

ये कोर्स आजकल बहुत चर्चा में है। बिज़नेस एनालिटिक्स मिश्रण होता है डेटा एनालिटिक्स और बिज़नेस इन्टेलिजेन्स का। इसमें कंपनी के डेटा को एनालाइज किया जाता है और उस डेटा से बिज़नेस को आगे बढ़ाने की stratagy बनाई जाती है। यही चीज़ बिज़नेस एनालिटिक्स के रोल को काफी जरूरी बना देते हैं। बिज़नेस एनालिटिक्स किसी भी कंपनी के स्ट्रेटेजी प्लानिंग बिज़नेस गोल्स बनाने में मदद करता है।

आप कंपनी की लागत कम और प्रॉफिट बढ़ाने में मदद करते हैं। आप आई एस बी, टी सी ए इंडिया जैसी साइड से ये कोर्स सीख सकते हैं। बिज़नेस एनालिस्ट का कोर्स करके आप सात से 8,00,000 सालाना वाली नौकरी आराम से पा सकते हैं।

अगर आपको Best Courses To Earn Money से जुडी जानकारी अच्छी लगी हो तो अपने दोस्तो के साथ शेयर करें । इसके साथ ही अगर आपका प्रश्न है तो आप कॉमेंट करके पूछ सकते है।

Read more

Leave a Comment