Ai Tools Se Paise Kaise Kamaye : Top 13 AI tools जिनसे मिलेगा घर बैठे पैसा कमाने का मौका , जरूर use करें

Ai Tools Se Paise Kaise Kamaye : अगर आप भी पैसा कमाना चाहते है तो एक बार आपको इन सभी Ai Tools को जरूर ट्राई करना चाहिए। इन से आप घर बैठे अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं।

Ai Tools Se Paise Kaise Kamaye

यहां ऐसे 13 AI Tools के बारे में बताया गया है जिनका यूज़ करके आप ना सिर्फ अपने काम को इजी और एफिशिएंट बना सकते हो, बल्कि इन्हें पैसिव या इवन एक्टिव इन्कम के सोर्स के तौर पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

1) 11ElevenLabs

ये एक वेबसाइट है जो उन लोगों के लिए बेस्ट है जो वाइस ओवर या डबिंग के फील्ड में है। अगर आपके पास कोई Voice है और आप उसे किसी दूसरी Language में dubb करना चाहते हैं या फिर आपकी अपनी voice है और आप उसे चेंज करके किसी और voice का यूज़ करना चाहते हैं तो ये वेबसाइट आपके लिए काफी यूज़फुल साबित होगी। इसके अलावा अगर आपके पास टेक्स्ट में कोई स्टोरी है या फिर आपके पास कोई ब्लॉक पोस्ट है, आर्टिकल है तो आप उसे भी यहाँ ऑडियो में कॉनवर्ट कर सकते हैं।

Ai Tools Se Paise Kaise Kamaye


इस Voice को सुनने के बाद आपको बिल्कुल भी पता नहीं चलेगा कि यह कंप्यूटर जनरेटेड Voice है। आजकल इस AI टूल का यूज़ बहुत सारे youtubers अपनी वीडियो क्रियेट करने के लिए करते हैं। आप भी चाहे तो इस वेबसाइट का यूज़ अपने परेफरेंस के अकॉर्डिंग कर सकते हैं। आप इससे यूट्यूब वीडियो बना सकते हैं या फिर आप इसे इंस्टाग्राम रील भी Create कर सकते हैं।

Read more : how to make money from blogging

2) Adobe Podcast

ये AI Tool काफी बेनेफिशियल है। जब हम अपने यूट्यूब चैनल के लिए वीडियो क्रियेट करते हैं तो वहाँ नॉइज़ फ्री voice होना काफी जरूरी होता है जो बड़े बड़े यूट्यूबर होते हैं। वहाँ तो एक बड़ा सा स्टूडियो बना लेते हैं और बाद में एडिटिंग के थ्रू अपनी voice को सेट कर देते हैं। पर एक नए क्रिएटर के लिए ये सारी चीजें आसान नहीं होती।

Infact बहुतो के पास तो एक सेपरेट रूम तक नहीं होता, जहाँ वे noise फ्री वीडियो बना सके। अगर आपके साथ भी सेम प्रॉब्लम है तो ये ए आई टूल आपकी हेल्प कर सकती है। अगर आपके बैकग्राउंड में काफी ज्यादा नॉइज़ आ रहा है, हॉर्न आ रहे हैं, तो ये सारी प्रॉब्लम अडॉबी का ये ए आई टूल इसिली सॉल्व कर देता है।

3) Face Studio

दोस्तों ये वेबसाइट AI जनरेटेड फेस बनाता है। अगर आपको अपने किसी प्रोजेक्ट के लिए कोई फेस चाहिए या कहीं पर कुछ आपको सीखाना है, कहीं पर आपको कुछ करने के लिए एक फेस की जरूरत पड़ रही है तो ये ए आई टू एल आपको एक जबरदस्त फेस बनाकर देगा, जो की दिखने में बिलकुल रियल पर्सन की तरह लगेगा और इसके लिए आपको साइन अप करने की भी जरूरत नहीं है। बेस्ट थिंग ये है की क्योंकि ये कंप्यूटर जनरेटेड फेस है और दुनिया के किसी इंसान से मैच नहीं करता तो कल के दिन आपको कोई प्राइवेसी से रिलेटेड इश्यू भी फेस नहीं करना पड़े।

4) beatoven.ai

अगर आप यूट्यूब पर अपना करियर बनाना चाहते हैं तो ये ए आई टूल आपके लिए काफी यूज़फुल साबित होगी। अगर आप भी अपने वीडियो में पीछे बैकग्राउंड म्यूसिक देना चाहते हैं या फिर देते हैं और इसके लिए आप किसी के म्यूसिक को कॉपी करते हैं तो हो सकता है नेक्स्ट टाइम आप जिस की म्यूसिक ले रहे हैं। वो पर्सन आपके वीडियो पर कॉपीराइट क्लेम कर दे। आपके वीडियो पर कॉपीराइट क्लेम ना आए इसके लिए आप बी डबल का यूज़ कर सकते हैं।

5) MONICA

मोनिका के हेल्प से आप आसानी से किसी भी टैक्स को ट्रांसलेट कर सकते है। कॉपी राइटिंग के काम में ये टूल काफी ज्यादा यूज़ किया जाता है। आप इस टूल का यूज़, ग्रामर, कैरेक्टर कोडिंग, प्रो टिप्स, जेनरेटर और रिसुमें एडिटिंग जैसे कामों में भी कर सकते है। आपके प्रश्न Ai Tools Se Paise Kaise Kamaye का आपको जवाब मिल रहा होगा।

6) Compose.ai

इसका यूज़ बेसिक्ली, जीमेल या गूगल डॉक्स पर किया जाता है। फॉर एग्ज़ैम्पल आपने कई बार नोटिस किया होगा जीमेल पर जब हम कोई e – मेल लिख रहे होते हैं तो कई बार कुछ वर्ड्स लिखने के बाद हमें पूरी लाइन आगे की यहाँ सजेस्ट कर दी जाती है। यानी कि यहाँ कोई ऐसी टेक्नोलॉजी वर्क करती है जो खुद ही आपके सेंटेंस को पूरा कर देती है।

इसी तरह की टेक्नोलॉजी आपको कम्पोज ए आई में भी देखने को मिल जाती है। ना सिर्फ आपके सेन्टेन्स को पूरा कर सकती है बल्कि जरूरत पड़ने पर ये आपके कमॅंड पर आपके लिए पूरा ईमेल भी लिख सकती है।

7) synthesia.io

ये एक ऐसी वेबसाइट है जहाँ पर आप डाइरेक्टली टेक्स्ट टु वीडियो क्रियेट कर सकते हैं। यहाँ आपको किसी भी तरह की कोई प्रॉब्लम देखने को नहीं मिलेंगे। इस की सबसे खास बात यह है कि इसमें आपको 140 से भी अधिक ए आई अवतार मिल जाते हैं, जिनका इस्तेमाल अब इसिली अपनी वीडियो में कर सकते हैं। इसके अलावा सिन्थिशिया में 120 से अधिक लैंगुएज मौजूद हैं। यानी यहाँ आपको लैंगुएज को लेकर भी कोई प्रॉब्लम नहीं होगी।


आप अपनी मनपसंद लैंगुएज में वीडियो क्रियेट कर सकते हैं। साथ ही उस वीडियो को आप है क्वालिटी में डाउनलोड भी कर सकते हैं और बाद में उसे अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म में अपलोड कर सकते हैं।

8) Pictory.ai

आपको यहाँ एडिट वीडियो यूजिंग टेक्स्ट और विज़ुअल्स टु वीडियो का ऑप्शन भी मिल जाता है। वीडियो बनाने के लिए आपको यहाँ ढेर सारे टेंप्लेट्स भी मिल जाते हैं, जिनकी हेल्प से आप बहुत ही अट्रैक्टिव वीडियो बना सकते हैं।


इस से वीडियो बनाना भी काफी आसान है। आप यहां दो से तीन स्टेप में यहाँ वीडियो बना सकते है। ये वीडियो काफी high क्वालिटी के होते है।

9) Copy.ai

ये वेबसाइट आपके लिए है क्वालिटी कॅन्टेंट क्रियेट कर सकता है, जिसमे ब्लॉक पोस्ट, प्रॉडक्ट डिस्क्रिप्षन, सोशल मीडिया पोस्ट जैसी तमाम तरह की चीजें शामिल है। ये सब करने के लिए आपको इस टूल को बस कमांड देने की जरूरत है की आप क्या चाहते है और किस तरह से चाहते है। उसके बाद ये टूल आपकी कमॅंड के अकॉर्डिंग आपका काम कर देगा। ये ए आई टूल 29 से अधिक लैंगुएज में कॅन्टेंट जेनेरेट कर सकता है। साथ ही इस टूल में आपको 19 से अधिक टेम्पलट्स मिल जाते है, जिनका इस्तेमाल करके आप अपने कॅन्टेंट को अट्रैक्टिव बना सकते है।

10) Adobe Premiere Scene Detection

ये टूल उन लोगों के लिए बेस्ट है जो वीडियो एडिटर्स है। बेसिक्ली जो वीडियो एडिटर्स होते है उन्हें दो सीन्स के बीच में यानी एक सीन्स से दूसरे सीन में ट्रांसक्शन होते समय जब साउंड इफेक्ट्स डाला होता है या फिर जब म्यूसिक चेंज करना होता है तब ऐसे टाइम पर उन्हें पूरा वीडियो देखना पड़ता है।
ये ए आई टूल ऑटोमेटिकली आपके वीडियो में कट डाल देता है जिससे आपका काफी ज्यादा टाइम सेव हो जाता है।

11) Simplified

इसकी हेल्प से आप वीडियो एडिटिंग, कॉपी राइटिंग, ग्राफिक डिजैनिंग और सोशल मीडिया मनेजमेंट जैसे काम इसिली कर सकते हैं। इन फॅक्ट इस टूल की हेल्प से कॅन्टेंट बनाना भी बहुत इजी है। इस टूल का यूज़ करके आप ब्लॉक के लिए आर्टिकल, वेबसाइट के लिए कॉपीराइटिंग और अड्स के लिए अट्रैक्टिव टैग लाइन आप बना सकते हैं। इस टूल में आपको 70 प्लस ए आई टेम्पलेट और 20 प्लस लैंग्वेजेज देखने को मिल जाते हैं जो आपके लिए Ai Tools Se Paise Kaise Kamaye का सटीक उदाहरण है।

12) Classpoint

इस टूल की हेल्प से आप किसी भी टॉपिक पर क्वेश्चन और साथ ही उनके ऑसर जेनेरेट कर सकते हैं। इसके लिए आपको साइन अप करने के बाद सिर्फ टॉपिक का नाम एंटर करना होगा, जिसके बाद उस टॉपिक से जुड़े क्वेश्चन ऑसर आपको मिल जाएंगे। इस की हेल्प से आप मल्टीप्ल चॉइस, क्वेश्चन्स शार्ट ऑसर क्वेश्चन्स तैयार कर सकते है। इस टूल की फ्री और paid दोनों ही version मौजूद है। आप अपने अकॉर्डिंग, दोनों में से किसी का भी यूज़ कर सकते है।

13) Chatgpt

यह स्टूडेंट्स के लिए तो काफी बेनेफिशियल है लेकिन साथ में वह आपके और हमारे जैसे कॅन्टेंट क्रिएटर के लिए काफी यूज़फुल है। मैं बात कर रहा हूँ Chat gpt की नाम तो सुना ही होगा और अगर नहीं सुना है तो आज सुन लीजिए। यह इंसानों की बात समझकर खुद से उनके जवाब तैयार करते हैं। अगर आपको कुछ लिखना है तो आप इसकी मदद से आसानी से मिनटों में लिख सकते है।

अगर आपको Ai Tools Se Paise Kaise Kamaye से जुडी जानकारी अच्छी लगी हो तो हमें कॉमेंट करके जरूर बताएं , इसके साथ ही यह जानकारी अपने दोस्तो के साथ भी जरूर शेयर करें।

Read more

Leave a Comment