Google Adsense Approval Kaise Le 2024 : अब चुटकियों में लें एडसेंस अप्रूवल जानें सबसे आसान तरीका

Google Adsense Approval Kaise Le: ब्लॉगिंग से अगर आपको पैसे कमाने है तो बिना ऐडसेंस अप्रूवल के आप नही कमा सकते। अगर आपको पैसे कमाने है तो वहीं से पहला स्टेप चालू होता है तो Ads से।

Google Adsense Approval Kaise Le

अगर आप भी गूगल कार्ड से सब प्रूफ करवाना चाहते हैं या किसी भी तरह की कोई दिक्कत आ रही है या अभी आपने अप्लाई नहीं किया है तो इस पोस्ट को जरूर ध्यान से पढ़ ले। यह आपके लिए बहुत ही इंपॉर्टेंट होने वाली हैं। Google Adsense Approval Kaise Le इस के लिए निम्न बातों को ध्यान में रखें।

Google Adsense Approval Kaise Le 2024 : अब चुटकियों में लें एडसेंस अप्रूवल जानें सबसे आसान तरीका

1) Content

कॉन्टेन्ट ब्लॉगिंग जब भी स्टार्ट करते हैं, तो सबसे ज्यादा ऐडवाइजर्स लोगों को यही मिलती है की आपका कॉन्टेंट एकदम नेक्स्ट लेवल पे होना चाहिए। अगर Content Top और अच्छा है तो आपको ऐडसेंस अप्रूवल लेने में ज्यादा टाइम लगेगा नहीं और आज के टाइम में हमने देखा है जब से Ai आया है ना तब से ब्लॉगिंग फाइव एक्स बढ़ गई है क्योंकि आर्टिकल्स लिखना बहुत ही ज्यादा आसान हो गया है।

आज कल कोई भी आर्टिकल्स लिख कर बस अपलोड कर देता है और उसे ट्रैफिक मिल जाता है। लेकिन आपको ये बात समझने की जरूरत है। अगर आप फ्यूचर में ऐडसेंस का अप्रूवल लेने जाओगे ना तो गूगल का जो ऐल्गोरिदम है, बहुत ज्यादा स्मार्ट है वो समझ जायेगा की आप एआइ रिटर्न कॉन्टैक्ट लिखकर अपलोड कर रहे हो तो बहुत ज्यादा चान्सेस है की आपको अप्रूवल नहीं मिलेगा।

2) Important Pages

आपको यह बताना होगा की आप कौन हो। आपकी प्राइवेसी पॉलिसी का पेज हो गया अबाउट उस कॉन्टैक्ट उसका पेज हो गया। अगर आप ये नहीं ऐड करते हो अपनी वेबसाइट पे तो गूगल को समझाने में डिफिकल्टी होगी की आप हो कौन हो। आप अपनी ऑडियंस को कैसे प्रोटेक्ट कर रहे हो और अगर आप ये सारे चेंजेज अपनी वेबसाइट पे नहीं कर रहे हो ना तो गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल आपको नहीं मिलेगा।

3) Under construction

अपने गूगल ऐडसेंस के लिए अप्रूवल के लिए अपना फॉर्म डाल दिया लेकिन उसके बाद आप अपनी वेबसाइट पे कुछ चेंज कर रहे हैं। मान लीजिए आप प्राइवेसी पॉलिसी के पेज में कुछ चेंज कर रहे हैं। कुछ नया मेनू ऐड कर रहे हैं तो गूगल एल्गोरिदम को क्या समझ आता है की आपकी वेबसाइट अभी पूरी तरीके से बनी नहीं है।

इसका सल्यूशन सिर्फ एक ही है। अगर आप गूगल ऐडसेंस के लिए अप्लाइ करने जा रहे हो ना तो अप्लाई करने के बाद अपनी वेब साइट में कोई भी चेंजस मत करो जब तक गूगल का सामने से कोई मेल नहीं आता है।

4) Policy Violation

आप लोग ऐडसेंस के अप्रूवल के लिए तो डाल देते हैं लेकिन कभी भी गूगल ऐडसेंस की प्राइवेसी पॉलिसी या फिर पॉलिसी वाइब्रेशन वाला सेक्शन नहीं पड़ते हैं और आपको ये बात हमेशा ध्यान में रखने की जरूरत है की आप अप्रूवल इसलिए ले रहे हो ताकि आपकी वेबसाइट पर ऐड जा सके तो गूगल का ऐल्गोरिदम ये चेक करता है की क्या की वेबसाइट ऐड फ्रेंडली है, वहाँ पे ऐड्स दिखाए जा सकते है।

अगर आपने कोई आर्टिकल लिखा है जो कसीनो पे है, गैम्ब्लिंग पे है या कोई गलत कॉन्टेंट है तो गूगल बिल्कुल भी एंटरटेन नहीं करता है। तो इस चान्स में भी आपको गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल बिल्कुल भी नहीं मिलेगा।

5) Social signal & Auther Bio

आप अपनी वेबसाइट पर बहुत अच्छे से अगर आपके कोई सोशल मीडिया पेजेस है तो उनको अटैच करके रखें । इस के साथ ही आपकी Authers की Bio पूरी तरीके से कंप्लीट होने चाहिए ताकि गूगल को हमेशा ये सिग्नल मिलते रहे की आप की ऑथेंटिक वेबसाइट है और आपकी वेबसाइट के ऑथर्स ऑथेंटिक है।

आपको यह समझ आ गया होगा की Google Adsense Approval Kaise Le , अगर इस से जुड़े आपके प्रश्न है तो आप हमें कॉमेंट करके बता सकते है।

Read more

Leave a Comment